“सीए महेंद्र तुराखिया और श्री दिगंत शर्मा (अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक और अध्यक्ष)।”

अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन गर्व से अपने प्रतिष्ठित सलाहकार बोर्ड में निदेशक के रूप में सीए महेंद्र तुराखिया की नियुक्ति की घोषणा करता है। श्री तुराखिया अपने साथ समृद्ध अनुभव और सामाजिक कल्याण के प्रति गहरी प्रतिबद्धता लेकर आए हैं, जो विचाराधीन व्यक्तियों के अधिकारों और कल्याण की वकालत करने के संगठन के मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं।

एक अनुभवी पेशेवर और सामुदायिक नेता के रूप में, महेंद्र तुराखिया ने अपना करियर समाज के विभिन्न क्षेत्रों की सेवा के लिए समर्पित किया है, विशेष रूप से अल्पसंख्यक अधिकारों, शिक्षा और धर्मार्थ पहलों पर ध्यान केंद्रित किया है।  उनकी बहुमुखी प्रोफ़ाइल में भारत टैक्सपेयर्स वेलफेयर प्लेटफ़ॉर्म फाउंडेशन जैसे प्रतिष्ठित संगठनों में भूमिकाएँ शामिल हैं, जहाँ वे संस्थापक और प्रमोटर के रूप में कार्य करते हैं। कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 8 के तहत स्थापित इस मंच का उद्देश्य भारतीय करदाताओं को एकजुट करना, उनके हितों की रक्षा करना और कर कानूनों पर शैक्षिक संसाधन प्रदान करना है। इसके अलावा, श्री तुराखिया का नेतृत्व राजनीतिक और नागरिक क्षेत्रों में उनकी भूमिकाओं तक फैला हुआ है, विशेष रूप से महाराष्ट्र में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष के रूप में। वह बॉम्बे चार्टर्ड अकाउंटेंट्स सोसाइटी और चैंबर ऑफ इंडियन चैरिटेबल ट्रस्ट जैसे विभिन्न सामुदायिक संगठनों में भी सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। सामाजिक कार्यों में उनकी व्यापक भागीदारी का उदाहरण दिव्यशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट जैसे संगठनों में उनके योगदान से मिलता है, जो कौशल विकास और कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है। इसके अतिरिक्त, निष्पक्षता और न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता फोरम फॉर फेयरनेस इन एजुकेशन और फोरम फॉर प्रेसिडेंशियल डेमोक्रेसी के साथ उनके जुड़ाव से स्पष्ट होती है। अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक और अध्यक्ष श्री दिगंत शर्मा ने कहा, “हम अपने सलाहकार बोर्ड में सीए महेंद्र तुराखिया का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं।” “उनका विशाल अनुभव और सामाजिक कार्यों के प्रति समर्पण विचाराधीन व्यक्तियों के अधिकारों और पुनर्वास की वकालत करने में हमारे प्रयासों को काफी समृद्ध करेगा। हम उनकी मूल्यवान अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि हम एक अधिक न्यायसंगत न्याय प्रणाली को बढ़ावा देने के अपने मिशन को जारी रख रहे हैं।” सलाहकार बोर्ड में निदेशक के रूप में अपनी भूमिका में, श्री तुराखिया अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन की रणनीतिक दिशा और पहल का समर्थन करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे। उनकी भागीदारी आपराधिक न्याय प्रणाली में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए विविध पृष्ठभूमि के नेताओं के साथ सहयोग करने की संगठन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। मीडिया पूछताछ या अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:

  • Name – Digant Sharma
  • Designation – Founder and President
  • Organisation – Undertrial Welfare Association]
  • Phone Number – +91-9769999960 , +91-9920808363
  • Email Address – contact@utwa.in
  • Website – utwa.in

 अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन के बारे में

अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन, जो लाइसेंस नंबर – 117510 के साथ एक सेक्शन 8 कंपनी (नॉन-प्रॉफिट संगठन) के रूप में कार्यरत है, अंडरट्रायल्स के लिए एक एकत्रित प्लेटफ़ॉर्म के रूप में काम करता है, जो उन्हें आपराधिक न्याय तंत्र में भ्रष्टाचार का मुकाबला करने की शक्ति प्रदान करता है। हमारा मिशन यह है कि हम पुलिस, कानूनी, न्यायिक और सरकारी क्षेत्रों में भ्रष्ट तत्वों द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ खड़े हों, जो अक्सर मासूम व्यक्तियों के दुर्भाग्यपूर्ण बंदीबन का कारण बनते हैं।

भारत में 1400+ कारागारों में बंद 4,33,003 से अधिक व्यक्तियों के साथ, और बहुसंख्यक लोग न्याय के लिए बाहर संघर्ष कर रहे हैं, हमारे संगठन ने कानूनी ढांचे में तंत्रिकाओं के व्यवस्थानिक दोषों को संबोधित करने की अत्यधिक आवश्यकता को माना है। 15,000+ शहरी और ग्रामीण पुलिस थानों की भयावह वास्तविकता हमारे कार्य की अत्यावश्यकता को और भी जोर देती है।

हम स्वीकार करते हैं कि हमारे संगठन से जुड़े हर अंडरट्रायल निर्दोष नहीं हो सकता। फिर भी, हम उन लोगों को न्यायमूलक और उचित प्रक्रिया प्राप्त करने की सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं जो निर्दोष हैं। हम उन्हें सरकारी अधिकारियों या संस्थानों के चक्रव्यूहों से बचाने का वचन देते हैं जो उनके मौलिक अधिकारों और स्वतंत्रताओं को छीनने का प्रयास करते हैं।

अंडरट्रायल वेलफेयर एसोसिएशन में, हम न्याय की पवित्रता में विश्वास रखते हैं और उसे प्राप्ति में आधारभूत बाधाओं को नष्ट करने का प्रयास करते हैं। प्रचार, कानूनी सहायता, और समुदाय के संचार के माध्यम से, हम आपराधिक न्याय तंत्र में फंसे सभी व्यक्तियों के लिए न्याय और समानता के सिद्धांतों को संरक्षित रखने का प्रयास करते हैं।

By